जौनपुर। मणिकर्णिका घाट वाराणसी के प्रसिद्ध मठ के महंत संतोष दास को बजरंगी के गुर्गों से हत्या कराने एवं उनके मठ मंदिर को बर्बाद करने की धमकी देने वाले ठेकेदार सोनू जायसवाल के खिलाफ मछली शहर कोतवाली में विभिन्न धाराओं में प्राथमिकी दर्ज की गई।एफआईआर की कॉपी दीवानी न्यायालय के संबंधित कोर्ट में दाखिल की गई।
संतोष दास 'सतुआ बाबा' मणिकर्णिका घाट वाराणसी के मठ के महंत ने कोतवाली मछली शहर में प्राथमिकी दर्ज कराया कि वह धार्मिक कार्यों को करते हैं जिससे भारत देश निरंतर प्रगति पर बढ़ता रहे। मछली शहर कस्बा से जुड़े राकेश मणि जायसवाल और लक्ष्मी प्रकाश जायसवाल का परिवार उन से जुड़ा था। अपना गुरु मानता था राकेश मणि का पुत्र सोनू ठेकेदारी का कार्य करता है। उनसे संपर्क किया और कहा कि आप रोज प्रधानमंत्री,मुख्यमंत्री से मिलते हैं कोई बड़ा काम दिलवा दे तो आपके मठ को मालामाल कर दूंगा जिस पर वादी ने उसे डांट दिया कि बुरे काम का बुरा नतीजा होता है।सोनू नाराज रहने लगा। इसी बीच मछली शहर बाईपास पर सोनू मैरिज हाल गंगा पैलेस के नाम से बनवाने लगा।
विवाद उत्पन्न होने पर स्व. श्याम सुंदर के पुत्र लक्ष्मी प्रकाश व ओमप्रकाश जो सर्राफा व्यवसाई हैं उनसे पैसे की मांग करने लगा और कहा कि तुम्हारी जमीन कब्जा करवा दूंगा।पंचायत में सुलह समझौता हुआ और मैरिज हाल बनकर तैयार हुआ।सोनू माफियाओं से सांठगांठ रखता है।मैरेज हाल की जगह कम होते देख सुलह-समझौता का उल्लंघन करते हुए लक्ष्मीरप्रकाश के हिस्से की जमीन कब्जा करने लगा तब लक्ष्मी प्रकाश व ओमप्रकाश ने वादी से शिकायत की।वादी ने सोनू को मना किया तो गालियां धमकी देते हुए उनके धर्म और मठ को अपशब्द कहा कहा कि मुन्ना बजरंगी मर गया तो क्या हुआ, मेरा रसूख खत्म नहीं हुआ है। अभी उनके गुर्गे जिनके साथ मैं काम करता था, वह जिंदा है जब चाहूं तुम्हें जान से मरवा सकता हूं, तुम्हारे मठ मंदिर में ताला लगवा सकता हूं। तुम्हारी वजह से जिले का नंबर वन ठेकेदार नहीं बन पाया। फर्जी नामों से वादी को नोटिस देकर 50 लाख रुपए की डिमांड करता है। कहता है कि रुपए न देने की स्थिति में वादी की हत्या करा देगा व मठ मंदिर बर्बाद कर देगा।वादी अत्यंत भयभीत व आशंकित है कि कहीं माफियाओं के साथ मिलकर सोनू उनकी हत्या न करा दे।मामले की गंभीरता को देखते हुए  पुलिस अधीक्षक के आदेश पर कोतवाली मछली शहर में आरोपी के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज की गई।