जौनपुर: श्रावण मास के मद्देनजर गौरीशंकर मंदिर का सीओ ने किया निरीक्षण, दिया निर्देश | #AAPKIUMMID - उम्मीद

Breaking

Monday, July 23, 2018

जौनपुर: श्रावण मास के मद्देनजर गौरीशंकर मंदिर का सीओ ने किया निरीक्षण, दिया निर्देश | #AAPKIUMMID

सुजानगंज, जौनपुर। श्रावण मास को देखते हुए शिव भक्त एवं कांवरियों की सुरक्षा के लिए ​सुजानगंज, थाना परिसर में क्षेत्राधिकारी बदलापुर सौम्या पाण्डेय की अध्यक्षता में शांति समिति की बैठक हुई।
क्षेत्राधिकारी ने कहा कि श्रावण मास का पर्व शांति पूर्वक भाई चारे के साथ मनाया जाय। कोई शांति भंग करने का प्रयास करता है तो तुरन्त इसकी सूचना थानाध्यक्ष को दें। उसके खिलाफ कार्रवाई की जाएगी। साथ ही श्री गौरीशंकर मंदिर पर आने वाले शिव भक्तों एवं कावरियों के जलाभिषेक में होने वाली समस्याओं पर विचार विमर्श भी किया गया। उन्होंने थानाध्यक्ष को शौचालय व्यवस्था के लिए निर्देशित किया ताकि जो महिलाएं दूर से आती हैं उन्हें किसी भी प्रकार की कोई समस्या न हो।
बैठक के बाद उन्होंने मंदिर परिसर का निरीक्षण किया। निरीक्षण के दौरान उन्होंने आसपास के दुकान मालिकों को बुलाकर कहा कि 28 तक सभी के दुकान सड़क से लगभग दस फुट छोड़कर ही दुकान लगनी चाहिए। प्रवेश द्वार एवं निकास द्वार का भी जायजा लिया। उन्होंने थानाध्यक्ष को निर्देशित करते हुए कहा कि कावरियों की डीजे राष्ट्रीय महाविद्यालय से पहले ही रुकना चाहिए। किसी भी हालत में मंदिर परिसर तक डीजे नहीं पहुँचना चाहिए। मंदिर समिति के सचिव को मंदिर परिसर की साफ सफाई व हैंडपंपों की व्यवस्था को दुरुस्त करने को कहा।
कहा कि मंदिर परिसर के ऊपर माला फूल और प्रसाद के अलावा और कोई भी दुकानें नहीं लगानी चाहिए। थानाध्यक्ष हरिप्रकाश यादव ने कहा कि मंदिर परिसर में भारी पुलिस बल की तैनाती रहेगी। फायर ब्रिगेड की व्यवस्था व महिला कांस्टेबल की व्यवस्था, चिकित्सा व्यवस्था भी उपलब्ध रहेगी। जिससे किसी भी शिव भक्तों को कोई भी समस्या नहीं होगी। किसी भी समस्या का तुरंत निदान किया जाएगा। इस अवसर पर नायब तहसीलदार संतोष कुमार शुक्ल, मंदिर के सचिव सुधीर तिवारी, मन्नू सिंह, शशिकांत तिवारी, पिन्टू पाण्डेय आदि उपस्थित रहे।

No comments:

Post a Comment

नीचे दिए गए प्लेटफार्मों से जुड़कर लगातार पढ़ें खबरें...

-----------------------------------------------------------
हमारे न्यूज पोर्टल पर सस्ते दर पर कराएं विज्ञापन।
सम्पर्क करें: मो. 8081732332, 9918557796
-----------------------------------------------------------
आप की उम्मीद न्यूज पोर्टल
डिजिटल खबर एवं विज्ञापन के लिए सम्पर्क करें।
मो. 8081732332, 9918557796
-----------------------------------------------------------


-----------------------------------------------------------


-----------------------------------------------------------

Post Bottom Ad