जौनपुर। शाहगंज कोतवाली व खेतासराय थाने की पुलिस ने संयुक्त छापेमारी कर अरंद गांव के एक मकान से पांच जिन्दा गोवंश समेत भारी मात्रा में गोमांस बरामद किया। कार्यवाही के दौरान तस्कर फरार हो गया। पुलिस ने महिला को हिरासत में लेकर आवश्यक कार्यवाही में जुटी है।
मंगलवार की सुबह मुखबिर ने पुलिस को सूचना दिया कि गांव के बाहर ईदगाह के बगल मार्ग पर एक नव निर्मित मकान में गोकशी का अवैध कारोबार चल रहा है। सूचना को गम्भीरता से लेते हुए कोतवाल प्रशांत कुमार श्रीवास्तव, थानाध्यक्ष खेतासराय योगेन्द्र सिंह ने फोर्स के साथ उक्त मकान पर दबिश दिया। पुलिस को देखकर तस्कर सुहेल अहमद व गुड्डू पुत्रगण अब्दुल वहाब घर के पीछे से भागने में सफल हो गये। छापेमारी में पुलिस ने मकान के भीतर से भारी मात्रा में गोमांस व बिक्री का 28 हजार सात सौ रुपये बरामद किये। इसके अलावा कांटा, बाट, आधा दर्जन से अधिक चाकू, बांका, मांस काटने का ठीहा, पांच गोवंश बरामद किया।
घटना की सूचना पर पहुंचे नायब तहसीलदार रामकुमार यादव की मौजूदगी में उप मुख्य पशु चिकित्साधिकारी शाहगंज इन्द्रदेव भारती ने मौके पर पोस्टमार्टम के बाद मांस के अवशेष को सुरक्षित कर मथुरा लैब के लिए भेजा। पुलिस ने बरामद गोवंशों को ग्रामीणों के सुपुर्द करते हुए मांस को जमीन में दफन कराया। पुलिस ने सुहेल अहमद, गुड्डू व नूरजहाँ पर संबंधित धाराओं में केस दर्ज किया। अवैध कारोबार में लिप्त तस्कर सुहेल अहमद की पत्नी नूरजहाँ को गिरफ्तार कर चालान न्यायालय भेज दिया।