• भ्रूणहत्या पर बोले मिथलेश- बेटी नहीं होगी तो बहु और पत्नी कहां से आएगी

पटना (बिहार)। इंडिया के हुनरवाज टेलेंट शो के विनर, बिहार झारखंड के सुप्रसिद्ध भोजपुरी गायक व फ़िल्म अभिनेता मिथलेश यदुवंशी ने अपनी कामयाबी को कठिन संघर्ष का प्रतिफल बताया। रविवार को अपने गाँव नयागांव से मुंगेर जा रहे मिथलेश यदुवंशी ने कई मुद्दों पर बात की। उन्होंने कहा कि ऐसा कुछ भी नहीं जो हासिल नहीं किया जा सकता है। जो चीज बड़ी हो उसके लिए उतना ही संघर्ष व समय चाहिए। बहुत ही कम समय में मिथलेश यदुवंशी लाखों युवाओं के यूथ आइकॉन बन गए। भोजपुरी गायक व फ़िल्म अभिनेता मिथलेश यदुवंशी बहुत ही कम समय में गायिकी व समाजसेवा के माध्यम से बिहार झारखंड में अच्छी पहचान बना लिए हैं। श्री यदुवंशी 22 वर्ष की उम्र में एक अच्छे कलाकार के साथ गरीबों के मसीहा भी कहे जाते हैं।
मिथलेश ने बताया कि एक अच्छे कलाकार का यह दायित्व बनता है कि अपने कला के माध्यम से समाज की विकारता को उभारना और गरीब असहाय लोगों की ज्यादा से ज्यादा मदद करना। मिथलेश यदुवंशी ने दहेज प्रथा, बाल विवाह व भ्रूण हत्या पर चर्चा करते हुए कहा कि समाज में लालच की बीमारी बहुत जोरों से फैल रही है। जिसे रोकना हम सभी भारतवासियों को बहुत जरुरी है। इसे रोकने के लिए न दहेज लें और न ही किसी को दहेज देने का काम करें। भारत सरकार को दहेज प्रथा, भ्रूण हत्या व बाल विवाह पर शख्त कार्रवाई करनी चाहिए। जबकि बहु और पत्नी सबको चाहिए। लेकिन बेटी किसी को नहीं चाहिए। जब समाज मे बेटी ही नहीं रहेगी। तो बहु और पत्नी कहां से आयेगी। इसलिए भारत सरकार इस विषय पर संज्ञान लेते हुए इस पर रोक लगाएं जिससे देश व समाज में बेटियों की भी जनसंख्या में वृद्धि हो।
मिथलेश यदुवंशी ने कहा कि दहेज प्रथा, बाल विवाह व भ्रूण हत्या से समाज में बहुत बड़ी क्षति हो रही है। कम उम्र में हो रहे लड़कियों की शादी सीधे उन लड़कियों के करियर पर बाधा डालने का काम कर रहा है। दहेज प्रथा बाल विवाह व भ्रूण हत्या पर रोक लगाने में देश के सभी अभिभावक सामने आये। जिस से समाज स्वच्छ व कुशल हो। हम लोग एक अच्छे समाज का निर्माण तक कर सकेंगे जब ये सब कुरीतियों को उखाड़ फेंकेंगे। ये कुरीतियां तभी उखाड़ पाना संभव है जब तक देश के अभिभावक इसे रोकने लिए सामने नहीं आयेंगे। मिथलेश यदुवंशी ने देश के सभी युवाओं से भी अपील किया कि युवा दहेज में एक रुपया लेकर शादी करें। लालच की बीमारियों से देश को मुक्त करें।